Skip to main content

क्या हमें आजादी मिल गई .. ??

क्या हमें आजादी मिल गई .. ??

अभी आजादी मिली कहाँ, काम अभी बाकी है,
दीन-ए-खिलफात का ऐहतराम अभी बाकी है..

क्या आप जानते हैं कि हमारे राट्रपिता महात्मा गांधी ने इस्लामिक खिलाफत की सराहना करते हुए क्या कहा था, "मैं आपको राम चन्द्र या कृष्ण का उदाहरण नहीं दे सकता, क्योंकि उनके बारे में ऐतिहासिक आंकड़े मौजूद नही हैं। मैं मजबूर हुँ लेकिन आपको अबू बकर (पहले खलीफा) और उमर (दूसरे खलीफा) के नाम ही पेश कर सकता हूं। वे विशाल साम्राज्य के नेता थे, फिर भी वे तपस्या का जीवन जीते थे। बापू ने एक बार ये भी कहा था कि "यदि भारत को उमर-इब्न-खतताब जैसा आदमी मिल जाता है तो सभी समस्याओं का समाधान हो जाएगा।" (स्रोत: विकिपीडिया)

यह पैगंबर मुहम्मद (शांति हो उन पर) द्वारा स्थापित, समानता, न्याय और शांति की एक प्रणाली थी और जिसके द्वारा उनके सही निर्देशित साथी (खुल्फा-ए-राशेदीन, अल्लाह उनसे खुश रहे) ने शासन किया और यह वह प्रणाली थी जिसके लिए अल्लामा इकबाल (वह व्यक्ति जिसने "सारे जहां से आच्छा हिंदुस्तान हमरा" लिखा था) ने खूबसूरती से पुकारा : -

मेरी जिंदगी का मक्साद तेरे दीन की सरफाराज़ी,
मैं इसीलिए मुसलमा मैं इसीलिए नमाज़ी...

यदि हम धर्म को राज्य से अलग रखते हैं और अपने रब्ब के बजाय मनुष्यों को कानून निर्माताओं के रूप में लेते हैं, तो फिर यही होना लाज़िम है।

समलैंगिकता (homosexuality) जो कि लगभग बीस से तीस साल पहले दुनिया के लगभग सभी देशों में अपराध था, अब न केवल पश्चिम और यूरोप के कई देशों में वैध है बल्कि वे अन्य देशों पर भी इसे वैध करने के लिए दबाव डाल रहे हैं।

यदि आज, उनके बहुसंख्यक संसद के दो तिहाई लोग थोड़ा और नीचे गिर कर यह तय करते हैं कि जानवरों के साथ यौन संबंध रखने में कुछ भी गलत नहीं है, तो वे इसे भली भांति वैध बना सकते हैं। वह जो कुछ करना चाहतें है, उसके बारे में उन्हें किसी सीमा की आवश्यकता नहीं और इसीलिए इस्लाम में संप्रभुता (sovereignity) की ऐसी प्रणाली मान्य नहीं है।

कुरान स्पष्ट रूप से अल्लाह को अल-मलिक के रूप में वर्णित करता है जिसका अर्थ सार्वभौमिक (sovereign) और अल-मलिक-उल-मुल्क सार्वभौमिक का अनंत अधिकारी (Possessor of Eternal Sovereignity) हैं।

जो कुछ भी आसमानों और ज़मीन में है उसका और उसके अधीन है और केवल उसके नियंत्रण में है। वह हमारा भगवान और प्राथमिक कानून देने वाला है, इसलिए मनुष्य या मनुष्यों का समूह अन्य मनुष्यों पर क़ानूनकर्ता नहीं हो सकते।

अल्लाह कुरान में कहता है कि सभी इंसान पृथ्वी पर उनके वाइसरॉय हैं और उनमें से एक नेता होना चाहिए (एक खलीफा - सबसे पवित्र) जो कुरान और सुन्नत (पैग़म्बर मोहम्मद के शिक्षण) से प्राप्त नियमों के संरक्षक में कार्य करेगा।

खालिफा के पास अधिकार और शक्तियां होती हैं और वह अपने अधिकारियों को न्याय और शांति का प्रशासन करने के लिए इस प्राधिकरण से आगे भेजता है, जो बदले में केवल इस्लामी कानूनों (शरिया) के कार्यान्वयन और प्रवर्तन के लिए आवश्यक मामूली स्वतंत्रता का प्रयोग करते हैं।

शरिया की सामाजिक-आर्थिक-राजनीतिक व्यवस्था जो इस्लाम का मूल है आज दुनिया में कहीं भी नहीं है।

पाकिस्तान और बांग्लादेश के गठन में इतने सारे लोग मारे गए, लेकिन अगर इन देशों पर अल्लाह का दीन लागू नहीं किया गया तो उन्हें प्राप्त करने में क्या अच्छा था? इतना खून देने के बाद, फिलिस्तीन और कश्मीर के लोग क्या पता के अपनी आज़ादी पा सकें या नही, लेकिन अगर उनपर भी लोकतंत्र ही लगाया जाता है तो इसका क्या उपयोग होगा।

इस्लाम को छोड़कर कोई भी अन्य धर्म शासन की व्यवस्था नहीं लाता है और यही कारण है कि यह उनके लिए कल भी एक खतरा था और आज भी है। इसे पहले भी कुचला जा चुका है और वे आज भी इसे कुचल रहे हैं, चाहे वह अफगानी तालिबान (आतंक के खिलाफ या शरिया के खिलाफ युद्ध ..?) द्वारा इतने सालों से उनके साथ लड़ने के बाद हासिल किया गया हो या उन्ही की परणाली के अनुसार जीतने के बाद मिस्र के राष्ट्रपति मोहम्मद मोर्सी द्वारा लगाया गया हो।

मोर्सी ने एक नए संविधान के मसौदे को प्रभावित करने की मांग की थी जो नागरिक अधिकारों की रक्षा करता हो और इस्लामी कानून को स्थापित करे। (स्रोत: विकिपीडिया)

अगर हम शरिया के लिए प्रयास नहीं करते हैं जिसमें हमारा अपना ही फायदा होता है; तो ये लोग अल्लाह के आदेशों के विपरीत सिस्टम में नीतियों लाएंगे और यह न केवल हमारे देश के लिए बल्कि पूरी मानवता के लिए बहुत हानिकारक और खतरनाक हैं।


उदाहरण के लिए, कुरान स्वेच्छा से दान देने के लिए प्रोत्साहित करता है और उन लोगों के खिलाफ युद्ध की घोषणा करता है जो ब्याज का कारोबार करतें हैं जबकि इन लोगों ने ब्याज को हमारे वित्तीय संस्थानों की रक्त धारा का रूप दे दिया है।

पहले किसानों को बढ़ते ब्याज की वजह से ज़मीदारों ने गुलाम बना रखा था अब विश्व बैंक और आईएमएफ इसी तरीके से देशों को गुलाम बनाते हैं।

कोई भी समझदार व्यक्ति यह समझ सकता है कि यदि पैसा उधार देने पर पैसा कमाया जाएगा तो यह न केवल दान देने की वेवस्था को सूखा देगा बल्कि संपत्ति जमाकर्ताओं और रक्त चूसने वाले लोगों को जन्म देगा जो कुछ नही करेंगे सिवाय अंतर बढ़ाने के अमीर और गरीब के बीच का, जिसको इस्लाम ज़कात के सिद्धांत से कम करने की कोशिश करता है।

ज़कात हमारी बचत (savings) पर 2.5% कर (tax) है यदि एक साल के लिए बचाया गया हो, जबकि इस्लाम में कोई आयकर (income tax) नहीं है लेकिन ये लोग आय (income) पर कर (tax) लगाते हैं और हमारी बचत (savings) पर रिटर्न (सूद) देकर इसका बिल्कुल विपरीत करते हैं।

और सबसे नया उदाहरण मुद्रा परिवर्तन (demonetization) का है। इस्लाम का कहना है कि पैसा वास्तविक धन होना चाहिए, जबकि इन्होंने पेपर मुद्रा की प्रणाली पेश की जिसका मतलब है कि किसी भी मुद्रा को किसी भी समय दुनिया में कहीं भी कागज में बदला जा सकता है। हमने ऐसा अपने देश में, इराक और अफगानिस्तान में भी देखा है।

भविष्य में भी आप देखेंगे कि अगर शरिया की व्यवस्था फिर से उठने की कोशिश करती है तो वे अपने पूरी ताकत लगा देंगे, लेकिन ईमान वालों के पास संघर्ष (जिहाद) करने के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं है, ताकि इस तरह की प्रणाली को हासिल किया जा सके ताकि खुद की और साथ ही मानव जाति की भी रक्षा की जा सके।

लेकिन आतंकवाद या आत्मघाती बम विस्फोटों के माध्यम से नहीं, निर्दोष लोगों को मारने के साधनों से नहीं, युद्ध, हथियार या हिंसक विरोध के माध्यम से नहीं; लेकिन जिस तरह से हमारे पैगंबर को करने का आदेश दिया गया था, जिस तरह से उन पर विश्वास करने वाले सभी लोग करते थे और जो लोग उन पर अब विश्वास करते हैं उन्हें करना चाहिए के अल्लाह के प्रकाशन को फैलाये और उसे आम करें - अल्लाह के शब्दों को हथियार बनाये और उसके नोबल क़ुरआन का प्रमोशन करें - यही है जिहादे कबीरा (सबसे बड़ा जिहाद)।

लोकतंत्र (लोगों का कानून) शरीयत (अल्लाह के कानून) के बिल्कुल विपरीत है और इससे लड़ने का आदेश देने वाली सूरत और आयात की संख्या भी एकदम आपस में विपरीत हैं, क्या यह सिर्फ एक इत्तिफ़ाक़ है या हमें चाहिए कि हम

फिर से विचार करें...

तो काफिरों की न सुनें (हे मुहम्मद), लेकिन उनके खिलाफ (जिहादन कबीरा) अत्यधिक प्रयास करें (कुरान के साथ)। अल कुरान सूरा नं .25 आयात. 52

Comments

BEST POSTS

Kaise main Quran ko Hifz kar sakta hoon bina Madrasa jaaye huwe, kisi bhi umar mein kya yeh mumkin hai ?

 Kaise main Quran ko Hifz kar sakta hoon bina Madrasa jaaye huwe, kisi bhi umar mein  kya yeh mumkin hai ?   ji ha InshaAllah yeh mumkin hai agar hum pukhta irada karey to . Chahey hamari umar kitni bhi pahuch gayi ho phir bhi InshaAllah is Quran ko hum hifz kar saktey hai . Mai yeh bhi inshaAllah zikr karunga ki  bahut zyada tough job ya business mai rehtey huey bhi kis tarah sey aap is Quran ko Hifz kar saktey hai .  yeh Bahut Aasan hai . Allah subhana hu wa taala farmatey hai  وَلَقَدْ يَسَّرْنَا الْقُرْآنَ لِلذِّكْرِ فَهَلْ مِن مُّدَّكِرٍ Wa laqad yassarnal-Qur'ana lizzikri fahal mim muddakir Aur humne yaqeenan Quran ko naseehat ke liye aasan banaya, to kya hai koi naseehat hasil karne wala? Yeh aayat yeh batati hai ke Allah ne Quran ko hifz aur samajh ke liye aasan banaya hai. Isliye, hum sab is ko asani se yaad aur amal kar sakte hain. Mai aagey zikr karta chalunga ki humey start kahan sey karna hai .  Agar aapko Arabi mai Quran padna zara b...

What is the truth behind Miracles ? The truth may hurt about Ajmer Sharif Dargah ?

In the name of Allah the most merciful and beneficial  WHAT IS MIRACLES OF SAINT - IT'S CONCEPT AND DIFFERENCE BETWEEN  AUTHENTIC  AND FALSE MIRACLES. THE FALSE ABOUT AJMER SHARIF DARGAH. The Miracles (mujizah and karamah) The term Miracle (Mu’jizah) is something that violates the natural phenomena earlier scholars used Karamah as a synonym of Mu’jizah, but later generation of scholars differentiated between the two. Mu’jizah is used for prophet and Karamah is used for the wali (a favorite of Allah), and the result of occurrence for both is contravention of natural phenomena. All the prophets from Adam to Muhammad (peace be upon them all) have been ordered to mention that they no longer have any power over the matters that they do miraculously, except with the help of Allah. ... "while they encompass nothing of His knowledge save what He wills."  (Al Quran 2:255) The Miracle of saints The Miracles (Mu’jizah) of...
 SESSION SECOND - ARABIC GRAMMAR CLASSES MADINAH ARABIC BOOK 1  DOWNLOAD FROM HERE  DOWNLOAD MADINAH ARABIC BOOK 1 MADINAH ARABIC BOOK  ALL KEY LESSON WISE DOWNLOAD FROM HERE  MADINAH ARABIC KEYS LESSONWISE                                                                                      SEE THE VIDEO 1                                                                            SUNDAY CLASS NO 1                       ...

INTRODUCTION OF FIQH CLASS NO 1

YOU CAN WATCH ALL OUR PREVIOUS VIDEOS HERE AND JOIN THIS GROUP FOR WEEKLY LIVE CLASSES ON SUNDAY AT 9.50 ON ZOOM  JOIN GROUP -  JOIN NOW THE DIFFERENCES BETWEEN SHARIAH AND FIQH  CLASS NO 1  CLASS NO.2 - DEVELOPMENT OF FQH - FOUNDATION  CLASS NO 3 - SECOND STAGE DEVELOPMENT  CLASS NO . 4  ESTABLISHMENT AND DIVISION OF UMMAH                                                                                                        CLASS NO 5A -  -FOUR IMAM - PRINCIPAL  AND ESTABLISHMENT OF FIQH  PART 5B fiqh us salah - the understanding of prayer  (namaz ki fiqh ) CLASS NO . 1 (FQH US SALAH) CLAS NO 1A (FIQH US SALAH) CLASS NO 2 - WUD...

Have we got Our Constitution..??

Have we got Our Constitution..?? Abhi Humara Aain Bana kahan, kaam abhi baaki hai, Deen – e – khilafat ka ehtram abhi baaki hai... Did you know that the father of our nation Mahatma Gandhi praised the system of Islamic khilafat by saying, “I cannot give you the reference of Ram Chandar or Krishna, because they were not historical figures. I cannot help it but to present to you the names of Abu Bakar (the first khalifa) and Umar (the second Khalifa). They were leaders of vast Empires, yet they lived a life of austerity.” He also once said that if India finds a man like Umar – ibn –khattab all the problems will be solved. (Source: Wikipedia) This was a system of equality, justice and peace, established by Prophet Muhammad (peace beupon him) and by which his rightly guided companions (khulfa –e –rasheedeen, may Allah be please with them) ruled and this was the system for which Allama Iqbal (the man who wrote “ saare jahan se achcha Hindustan hamara”) beautifully cried ...
                                                              ARABIC COUNTING NUMBER 19-20

SUCH WAS IBN ABBAS THE COMPANION OF PROPHET

BIOGRAPHY OF ABDULLAH IBN ABBAS Abdullah ibn Abbas was  one of the major companion of prophet (saw), cousin of prophet and one of the early interpreter  of quran., was born in 619 CE. He devoted his entire life     I n educating the ummah. He was known for his knowledge of traditions and his critical   I nterpretation of Quran. He gathered information from other companions of prophet and g ave classes and wrote commentaries.  He died in around 687 CE. FAMILY   He was son of wealthy merchant ‘Abbas al Mutlalib’ ( uncle of Prophet saw ). Thus he was called Ibn Abbas ( Meaning son of Abbas ). His mother ( Umm al fadi Lubada ) was second women converted to Islam on some day when Prophets wife khadijah bint Khuwaylid accepted Islam. EARLY LIFE He was born in 619 CE.three years before prophet migration to Madeenah. When he reached at age of maturity his mother took him to prophet saw...

How to understand the Quran

How to understand the Quran? To appreciate the Quran fully one must take it up and launch into the task of calling people to God, making it one’s guide at every stage. Then and only then, does one meet the various experiences encountered at the time of its revelation. One experiences the initial rejection of its message, as was done by the city of Makkah. One comes face to face with Abu Jahl and Abu Lahab – (the enemies) as well as with Abu Bakr and Hamza (the friends) of Allah. A man can neither understand the laws, nor the moral teachings, and the economic and political principles of the Quran, unless he tries to implement them in his own life. Hence, the individual who fails to implement this book into personal practice will fail to understand it. As no other religious scripture present today provides a system of governance in the society except the Qurán, it is an only divine book which gives a perfect code of social governance, on individual as well as collective lev...